सावधान! दोबारा तीव्र गति से पैर पसार रहा कोरोना । क्या हो सकता है बढ़ते कोरोना का परिणाम ?

 फिर से बढ़ रही है कोरोना की रफ़्तार 

कोरोना महामारी ने एक बार सम्पूर्ण मानव जाति को इस बात का एहसास पहले ही दिला चुका है कि एक छोटी सी गलती सिर्फ उस व्यक्ति को ही नही बल्कि उसके परिवार, राज्य, देश और सम्पूर्ण विश्व के लिए विनाश का कारण हो सकती है। अभी जब  सम्पूर्ण विश्व इस महामारी से पूर्ण रूप से बाहर नही निकल पाया है कोरोना की रफ़्तार दोबारा से बढ़नी शुरू हो गयी है। विश्वभर के वैज्ञानिकों ने दिनरात मेहनत करके वैक्सीन तो बना लिया है परंतु अभी सब लोगो तक यह पहुँच नही पायी है।

सरकार जल्द से जल्द सभी लोंगो तक वैक्सीन उपलब्ध कराने की कोशिश में लगी है। परंतु इसमें थोड़ा वक्त लगेगा। तब तक हमें इस महामारी को नजरअंदाज नही करना चाहिए। हमें पहले के भांति ही मास्क पहनना, आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलना, सैनिटाइजर का उपयोग करना, बार-बार हाथ धोना इत्यादि बातों का अभी भी विशेष ध्यान रखना चाहिए।

जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई नही।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी भारतीय लोगों से अपील करते हुए 'जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई नही' अभियान की शुरुआत की और लोगों से जब तक सभी लोगों को वैक्सीन न लग जाये और इस बीमारी का पूरा इलाज न मिल जाए तब तक कोरोना से बचने के लिए उपाय में कोई भी कोताही न बरतने की बात कही। और यही समय की जरूरत भी है।

कोरोना महामारी ने दोबारा से रफ़्तार पकड़ ली है। शायद इस बार बढ़ती हुई कोरोना के रफ़्तार के लिए हम सब भी जिम्मेदार है। रोज कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। अतः आप सब लोग सतर्क हो जाईये और कोरोना से बचने वाले सभी उपाय जैसे की मॉस्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना, बार बार हाथ धोना, और आवश्यक कार्य के लिए ही बाहर जाना इत्यादि सभी का पूर्णतः अनुपालन कीजिये। जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई नही का मंत्र अपनाइये और सुरक्षित रहिये। यदि आप सुरक्षित रहेंगे तो आपका परिवार सुरक्षित रहेगा यह देश सुरक्षित रहेगा। 

सावधान! दोबारा तीव्र गति से पैर पसार रहा कोरोना । क्या होगा बढ़ते कोरोना का परिणाम ?, COVID 19 Status

कोरोना के भयानक स्थिति को देखते हुए मेरी अपील 

पुनः एक बार आप सभी से मेरी अपील है कि 'जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं' कोरोना को नजरअंदाज न करें और कोरोना से बचने वाले सभी उपाय जैसे की मॉस्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना, बार बार हाथ धोना, और आवश्यक कार्य के लिए ही बाहर जाना इत्यादि सभी का पूर्णतः अनुपालन करें। धन्यवाद् 

यह जानकारी लोगो तक शेयर करें और कोरोना को फैलने से रोकें।

इसे भी पढ़ें:

वोकल फॉर लोकल क्या है?

प्रदूषण को कैसे रोकें ?

Post a Comment

0 Comments